IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत, प्लेऑफ के लिए उम्मीदें बरकरार
डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की शतकीय साझेदारी ने खड़ा किया विशाल स्कोर। 


दुबई : आईपीएल 2020 के 13वें संस्करण के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले गए मुकाबले में SRH ने DC को 88 रनों से करारी शिकस्त दी है. हैदराबाद की इस जीत के बाद टीम ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. दिल्ली को इतने बड़े अंतर से हराने के बाद हैदराबाद अब अंक तालिका में भी छठे पायदान पर पहुंच गई है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 220 रनों की विशाल स्कोर बनाया. जिसका पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स पूरी तरह लड़खड़ा गई और 19 ओवर में 131 रनों पर सिमट गई. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने करामाती बॉलिंग करते हुए 3 विकेट झटके. वहीं बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 66 और ऋद्दिमान साहा ने 87 रनों विस्फोटक पारियां खेलीं.

​इससे पहले आपको बता दें कि ​डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की शतकीय साझेदारी ​ने दिल्ली कैपिटल्स ​के​ लिए मुश्किलें बढ़ा तो दूसरी ओर राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली को 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही हैदराबाद प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखने में कामयाब हो गई है. 

वहीं दिल्‍ली को प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए हैदराबाद पर हर हाल में जीत की जरूरत थी, मगर इस हार ने उसका इंतजार बढ़ा दिया है. वह दूसरे से तीसरे पायदान पर फिसल गई है. 

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम ने निर्धारित ​20 ​ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए, जवाब में दिल्‍ली 131 रन पर सिमट गई . 27 अक्‍टूबर को अपना 34वां जन्‍मदिन मना रहे वॉर्नर ने 34 गेंदों पर 66 रन की और साहा ने 45 गेंदों पर 87 रन की आतिशी पारी खेली. राशिद खान ने 7 रन देकर तीन विकेट लिए.  

अधिक खेल की खबरें

इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया एक और रिकॉर्ड, इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में लिए सर्वाधिक विकेट..

इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान ......