तीन ODI मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टीम ऐलान, इन्हें मिला  मौका
इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ODI Team का ऐलान


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जायेगा. सीरीज में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए चयन समिति ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच 23 से 28 मार्च तक वनडे सीरीज के सारे मुकाबले खेले जाएंगे। तीनों मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे.

वनडे टीम में क्रुणाल पांड्या की एंट्री
इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, क्रुणाल पांड्या और मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी गई है. वनडे क्रिकेट क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है जिसके लिए उन्हें टीम में जगह मिली है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को चयन समिति ने इनाम देते हुए वनडे टीम में जगह दी है.  
पृथ्वी शॉ को  नहीं मिला मौका
इससे पहले क्रुणाल पांड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे. हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोरर रहे. वहीं पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीकल की अनदेखी की गई है. पृथ्वी शॉ ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 827 और पडीकल ने 737 रन बनाए थे. इसके अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे टीम में चुना गया है. प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे ये भारतीय टीम होगी सामने 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज

पहला वनडे: 23 मार्च : पुणे

दूसरा वनडे: 26 मार्च : पुणे

तीसरा वनडे: 28 मार्च : पुणे


अधिक खेल की खबरें

इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया एक और रिकॉर्ड, इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में लिए सर्वाधिक विकेट..

इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान ......