भारत ने आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराया, सीरीज पर 3-2 से कब्ज़ा 
आखिरी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग प्रदर्शन किया. जिसके बदौलत भारत ने इंग्लैंड की टीम को 225 रनो का बड़ा स्कोर खड़ा किया.


नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे पांच टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर 3-2 से कब्ज़ा कर लिया है. आखिरी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग प्रदर्शन किया. जिसके बदौलत भारत ने इंग्लैंड की टीम को 225 रनो का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट गंवाकर 188 रन बना लिए थे. इस  मुकाबले भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 15 रन देकर 2 विकेट लिए. जिसके लिए भुवनेश्वर कुमार  मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड  दिया गया, वहीं, कप्तान विराट कोहली को सीरीज में 3 फिफ्टी जड़ने के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया.

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग कर लिए आमंत्रित किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने 34 गेंदों का सामने करते हुए (64) रन उम्दा पारी खेली और कप्तान विराट कोहली ने 52  गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 80 रन बनाए हैं. 


इंग्लैंड की शुरुवात काफी अच्छी नहीं रही लेकिन एक समय बाद जोस बटलर (52) और डेविड मलान (68)  ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी देख भारतीय खिलाड़ियों के माथे पर पसीना आ गया था. लेकिन इस दौरान भुवनेश्वर ने बटलर के रूप में भारत को दूसरी बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद उतरे जॉनी बेयरस्टो भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 7 रन के निजी स्कोर पर चलते बने.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें

India vs Australia : कोहली और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीता भारत ..

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में ......