भारतीय टीम ने पहली पारी में जडेजा की नाबाद 175 रन की पारी के दम पर बनाए 574 रन
फाइल फ़ोटो


भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मोहाली टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। इससे पहले के दो दिन के खेल में टीम इंडिया का पलड़ा मेहमान टीम पर भारी रहा। पहली पारी में जहां भारत ने 8 विकेट पर 574 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी तो वहीं श्रीलंका ने मैच के दूसरे दिन 108 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। फिलहाल श्रीलंका की टीम भारत से 466 रन पीछे है और इस टीम की तरफ से अभी क्रीज पर चरिथ असलंका एक रन जबकि पथुम निसानका 26 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

श्रीलंका की पहली पारी, चार विकेट गिरे-

श्रीलंका को पहला झटका थिरिमाने के रूप में लगा जिन्हें अश्विन ने 17 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया। श्रीलंका को दूसरा झटका जडेजा ने दिया और उन्होंने कप्तान थिरिमाने को 28 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। तीसरे विकेट के रूप में एंजोलो मैथ्यूज को श्रीलंका ने खो दिया और उन्हें 22 रन पर बुमराह ने आउट किया। अश्विन ने डी सिल्वा को अपना दूसरा शिकार बनाया और श्रीलंका को चौथा झटका दिया। डी सिल्वा ने पहली पारी में सिर्फ एक बनाया।

भारत की पहली पारी, जडेजा का शतक-

भारतीय टीम ने पहली पारी में 574 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और टीम को इस स्कोर तक ले जाने में आलराउंडर रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा। जडेजा ने अपने टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए नाबाद 175 रन बनाए। वहीं पहली पारी में रिषभ पंत ने 96 रन की पारी खेली और शतक से चूक गए। भारत की तरफ से पहली पारी में हनुमा विहारी ने 58 रन की जबकि आर अश्विन ने 61 रन की अच्छी पारी खेली। विराट कोहली ने 45 रन बनाए तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 29 रन की पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने भी टीम के लिए 33 रन का योगदान दिया जबकि श्रेयस अय्यर ने 27 रन की पारी खेली। 

अधिक खेल की खबरें