महिला विश्व कप : भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के हाथों 4 विकेट से हारी
जीत के बाद ख़ुशी मनाती इंग्लैंड टीम


माउंट माउंगानुई : आईसीसी महिला एकदिनी विश्व कप मैच में इंग्लैंड के शानदार प्रदर्शन के बदौलत टीम इंडिया को यहां हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

बता दें कि भारत ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमे उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था, इसके बाद दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और फिर इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज को मात दी थी और आज एक बार फिर से हार का मुंह देखना पड़ा है.

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने पहले आठ ओवर में ही केवल 28 के कुल योग पर यास्तिका भाटिया (08), मिताली राज (01) और दीप्ती शर्मा (00) का विकेट खो दिया. हालांकि इसके बाद भारतीय टीम इन झटकों से उबर नहीं सकी और 36.2 ओवर में 134 रनों पर सिमट गई. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35, रिचा घोष ने 33 और झूलन गोस्वामी ने 20 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से कैरोलेट डीन ने 4, अन्ना श्रुबोले ने 2 व इक्लेस्टोन और केथ क्रॉस ने 1-1 विकेट लिया.

जवाब में इंग्लैंड ने 31.2 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. नाइट के अलावा नताली स्किवर ने 45 रन बनाए, जबकि सोफिया डंकले ने 17 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से मेघना सिंह ने 3, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकार ने 1-1 विकेट लिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें