IPL 2022 :CSK और KKR का पहला मुकाबला आज, देखें किसका पलड़ा है भारी
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : आईपीएल 2022 का आगाज शनिवार (26 मार्च) से शुरू हो वाला है. इस सीजन के पहले मुकाबले में आज रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और उनके पास मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कौन से टीम किस पर ज्यादा भारी पड़ती है.

दोनों ही टीमों के पास हैं नए कप्तान
गौरतलब है के आईपीएल शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी CSK की कप्तानी छोड़ दी है. अब उनके स्थान पर रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि KKR की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में सौंपी गई है. ऐसे में अब दोनों खिलाड़ियों के सामने प्लेइंग इलेवन चुनना काफी मुश्किल होगा. आपको बता दें कि पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में भी दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं.लेकिन ख़िताब CSK ने आपने नाम किया था.

CSK ने जीते ज्यादा मैच
बता दें कि अगर आईपीएल में CSK और KKR 27 बार आमने-सामने आईं हैं, जिसमें CSK ने 18 बार जीत दर्ज की है. वहीं, KKR की टीम को 8 मैचों में ही जीत हासिल हुई है. वहीं, एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है. अगर हम आखिरी पांच मैचों की बात करें, तो सीएसके ने 5 में से 4 मैच जीते हैं.

वानखेड़े में केकेआर का खराब रिकॉर्ड
केकेआर और सीएसके के बीच पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अब तक केकेआर की टीम का प्रदर्शन इस मैदान पर निराशाजनक रहा है. यहां केकेआर ने 12 में से सिर्फ एक मैच जीता है. आखिरी बार केकेआर ने यहां 2012 में जीत दर्ज की थी. वहीं, दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां खेले गए 19 मुकाबलों में 12 मैच जीते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें