IND vs SA : नो बाल बनी भारतीय महिला टीम की हार का कारण, वर्ल्ड कप से बाहर
इस हार के बाद ही भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है.


नई दिल्ली : महिला वर्ल्ड कप 2022 के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने महिला टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला काफी देर तक चला और आखिरी में साउथ अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया.  इस हार के बाद ही भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है.

मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज की ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के करो या मरो के मुकाबले में सात विकेट पर 274 रन बनाए

मैच के आखिरी ओवर में महिला टीम को जीत के लिए सात रन की दरकार थी. ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज त्रिशा चेट्टी रन आउट हो गई. इसी ओवर की पांचवी गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने शबमिन इसमाइल का शानदार कैच पकड़ा, लेकिन ये नो बॉल हो गई, जिससे भारतीय टीम विकेट नहीं मिला. साउथ अफ्रीका को आखिरी दो गेंदों में जीतने के लिए दो रन चाहिए थे. जिसे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आसानी से बना लिया.

साउथ अफ्रीका की तरफ से इन्होंने बनाए सबसे ज्यादा रन : साउथ अफ्रीका की महिला टीम की ओर से लौरा वोल्वार्ट ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए जबकि लारा डूडल ने 49 रन बनाए, उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़ ने आउट किया. मिनोन डु प्रेज ने 50 रन बनाए.

राजेश्वरी गायकवाड़  ने लिए सबसे ज्यादा विकेट : भारत के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने लिए. राजेश्वरी ने 10 ओवर में 61 रन दिए. वहीं, हरमनप्रीत कौर ने 8 ओवर में 2 विकेट लिए. 

भारत ने दिया 275 रनों का टारगेट
टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. शेफाली (46 गेंद में 53 रन) और स्मृति (84 गेंद में 71 रन) ने 90 गेंद में 91 रन की साझेदारी की जबकि हरमनप्रीत कौर ने आखिर में 57 गेंद में 48 रन बनाए. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें