CSK vs RCB : चेन्नई सुपर किंग्स दर्ज की सीजन की पहली जीत, RCB को 23 रन से हराया
चेन्नई सुपर किंग्स ने बैंगलोर को हराया


मुंबई : आईपीएल 2022 के 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने बैंगलोर को 23 रनों से हराकर सीजन के पहली जीत दर्ज की है.

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को  217 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 193 रन ही बना सकी. इस तरह बैंगलोर को चेन्नई के हाथों 23 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को शुरुआत में दो बड़े झटके लगे. जब कप्तान फाफ डुप्लेसी (8 रन) और विराट कोहली (1 रन) बनाकर जल्द पवेलियन लौट गए. इसके बाद अनुज रावत ने 12 रन और मैक्सवेल ने 26 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन महीश थीक्षना की घातक गेंदबाजी ने बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया.

हालांकि सुयश प्रभूदेसाई (34 रन) और शाहबाज अहमद (41 रन) जरूर टीम की उम्मीदें बधाई लेकिन वह ज्यादा देर नहीं रह सका. आखिर में दिनेश कार्तिक भी तेज तर्रार 34 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह बैंगलोर की टीम लक्ष्य से 23 रन कम यानी 193 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए थीक्षना ने चार विकेट, जडेजा ने तीन विकेट और ब्रावो-मुकेश चौधरी ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मोइन अली (3 रन) भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके, हालांकि तीसरे विकेट के लिए उथप्पा और शिवम दूबे के बीच शानदार साझेदारी हुई. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की रनगति को काफी बेहतर किया. इस बीच उथप्पा 50 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान जडेजा खाता भी नहीं खोल सके. आखिर में शिवम दूबे ने 46 गेंदों में धमाकेदार नाबाद 95 रन की पारी खेली। बैंगलोर की ओर से हसरंगा ने दो और हैजलवुड ने एक विकेट लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें