आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स 4 विकेट से हराया, कुलदीप ने की कमाल की गेंदबाजी
विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाते खिलाड़ी


मुंबई : गुरुवार को खेले आईपीएल 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया. दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने 42, रोवमैन पॉवेल नाबाद 33 और अक्षर पटेल ने 24 रन की अहम पारियां खेलीं, जबकि कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए.

पहले बल्लेबाजी करते कोलकाता के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत निराशाजनक रही .पारी की पहले ही गेंद पर उमेश यादव ने बिना खाता खोले पृथ्वी शॉ को आउट कर पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 7 गेंद पर 13 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार बने. तीसरे विकेट के लिए डेविड वॉर्नर और ललित यादव ने 65 रन जोड़कर टीम को संभाला, लेकिन इसी बीच वॉर्नर (26 गेंद पर 42 रन) को उमेश यादव ने पवेलियन भेज दिया.

अगले ही ओवर की पहली गेंद पर सुनील नरेन ने ललित यादव को भी चलता किया. ललित ने 29 गेंद पर 22 रन बनाए. वहीं अहम मौके पर कप्तान ऋषभ पंत फिर फेल रहे और 5 गेंद पर 2 रन बनाकर उमेश यादव का तीसरा शिकार बने. एक समय दिल्ली 84 रन पर 5 विकेट खोकर पारी को संभाले रखने में लगी थी, तब अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल ने 29 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदों को बनाए रखा.

हालांकि तेजी से रन चुराने के चक्कर में अक्षर रन आउट हो गए. उन्होंने 17 गेंद पर 24 रन बनाए. इसके बाद पॉवेल ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को 6 गेंद पहले ही जीत दिला दी. पॉवेल 33 रन और शार्दुल 8 रन बनाकर नाबाद रहे. कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट और हर्षित राणा व सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला. इस जीत के साथ दिल्ली ने आठ मुकाबलो में चार जीत के साथ 8 अंक अर्जित कर लिए हैं, जबकि कोलकाता के खाते में 9 मैच में तीन जीत के साथ 6 अंक है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें