आईपीएलः RCB ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन से हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें समाप्त
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए.


पुणे : आईपीएल में बुधवार को खेले गए 49वें मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने अपने हार के सिलसिले को तोड़ दिया तो दूसरी तरफ हार चेन्नई के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई हैं. हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उनकी टीम को प्वाइंट्स टेबल की जगह अपनी खामियों पर ध्यान देने की जरूरत है.

बैंगलोर से मिले 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार रही. दोनों सलामी बल्लेबाजी डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई. हालांकि सातवें ओवर में गायकवाड़ 28 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद उथप्पा (एक रन) और अंबाती रायडू (10 रन) भी कॉनवे का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोइन अली ने 34 रन का योगदान दिया. इस बीच कॉनवे 56 रन बनाकर आउट हो गए. चेन्नई की पारी में कप्तान धोनी समेत 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए. ग्लेन मैक्सवेल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. शाहबाज अहमद और वानिंदु हसरंगा भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. जिसमे दिनेश कार्तिक 17 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे. उनसे पहले विराट कोहली ने 30, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 38, महिपाल लोमरोर ने 27 गेंद में 42, रजत पाटीदार ने 15 गेंद में 21 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेश तीक्षणा ने 27 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि मोईन अली ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए. ड्वेन प्रिटोरियस के खाते में भी एक विकेट आया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें