CSK vs DC  : कॉनवे के कमाल और मोईन की फिरकी में फंसी दिल्ली, चेन्नई ने 91 रन से हराया
मोइन ने 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.


मुंबई : मुम्बई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए आईपीएल के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर सिमट गई.

चेन्नई के लिए जहां पहले सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर बेहतरीन 87 रन बनाए, वहीं बाद में मोईन अली की फिरकी ने दिल्ली के बल्लेबाजों को फंसाया. मोइन ने 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा मिशेल मार्श ने सबसे ज्यादा 25 रन की पारी खेली. सीएसके की ग्यारह मैचों में यह चौथी जीत है. दूसरी ओर दिल्ली की ग्यारह मैचों में छठी हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. डीसी ने 81 रन के कुल स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर श्रीकर भरत को सिमरजीत सिंह ने मोईन अली के हाथों कैच कराकर दिल्ली को बड़ा झटका दिया. भरत 5 गेंदों पर आठ रन बना सके. इसके बाद विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. वार्नर को महीश तीक्षण ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने पहले विकेट के लिए 67 गेंदों में 110 रनों की शानदार साझेदारी की. इस दौरान गायकवाड़ 41 रन बनाकर एनरिक नॉर्टजे का शिकार बने. चेन्नई को दूसरा झटका कॉनवे के रूप में लगा. कॉनवे ने 49 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के की मदद से 87 रन की पारी खेली. फिर शिवम दूबे ने 19 गेंदों में 32 रन और कप्तान धोनी ने 8 गेंदों में 21 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें