LSG vs GT : लखनऊ को हराकर प्लेऑफ में पहुंची गुजरात टाइटंस
57वें मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंची.


नई दिल्ली : पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीजन के 57वें मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई है. शुभमन गिल की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए थे. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ऑलआउट हो गई.

बताते चलें कि गुजरात का ये 12वां मैच है जिसमें उसने 9वीं जीत दर्ज कर 18 अंक हासिल कर लिए है.  इसके अलावा  दूसरे नंबर पर मौजूद लखनऊ के इतने ही मैचों में 8 जीत और 4 हार के बाद 16 अंक हैं.

गुजरात की तरफ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 63 रन की नाबाद पारी खेली. फिर स्टार स्पिनर और उप-कप्तान राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा यश दयाल और साई किशोर ने 2-2 विकेट लिए जबकि पेसर मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला. लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन दीपक हुडा (27) ने बनाए जो 9वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. दीपक ने 26 गेंद खेलीं और 3 चौके जड़े.

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (11), दीपक हुडा (27) और आवेश खान (12) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. टीम को पहला झटका यश दयाल ने दिया और अपने पहले (पारी के चौथे) ओवर की तीसरी गेंद पर डि कॉक को साई किशोर के हाथों कैच करा दिया. कप्तान राहुल को पेसर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच कराया. इसके बाद डेब्यूटेंट करण शर्मा (4) यश दयाल की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 33 रन हो गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें