ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स कार एक्‍सीडेंट में मौत, विवादों में रहे अक्सर
एंड्रयू साइमंड्स (File Photo)


ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (46) का सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. शनिवार देर रात साइमंड्स कार से कहीं जा रहे थे इसी बीच क्‍वींसलैंड के टाउंसविले के पास उनकी कार एक दुर्घटना का शिकार हो गई और इस हादसे में उनकी मौत हो गई. साइमंड्स की मौत के बाद दुनियाभर के क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों ने दुख प्रकट किया है.

घटना पर क्‍वींसलैंड पुलिस ने अपने बयान में कहा कि हादसा बीती रात 10:30 बजे हुआ है. जिस एंड्रयू साइमंड्स खुद कार ड्राइव कर रहे थे. इमरजेंसी सर्विसेज ने मौके पर पहुंचकर एंड्रयू साइमंड्स को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक शरीर में गंभीर चोट होने की वजह से उनकी जान गई.

साइमंड्स के क्रिकेट करियर पर एक नजर डालें तो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उन्होंने 26 टेस्‍ट और 198 वनडे खेले हैं. वह 1999-2007 तक क्रिकेट की दुनिया पर एकछत्र राज करने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहे हैं. साइमंड्स के नाम टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और 10 अर्धशतक के साथ ही 1462 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में 6 शतक और 30 अर्धशतकों की मदद से 5088 रन. साइमंड्स बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में कमाल दिखाया है उनके नाम टेस्ट में 24 और वनडे में 133 विकेट दर्ज हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें