आईपीएल : राजस्थान ने लखनऊ को हराया 24 रनों से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों को आखिरी मैच जीतना जरूरी
राजस्थान के दिए 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी.


मुंबई : रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के  63वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 24 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान के 13 मैच में 16 अंक हो गए हैं जबकि लखनऊ के भी 13 मैच में 16 अंक हैं. लिहाजा अभी भी राजस्थान प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. ऐसे में अब दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी  मैच जीतना होगा.

राजस्थान के दिए 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी. लखनऊ की शुरुआत खराब रही. टीम ने पावरप्ले में क्विंटन डी कॉक (7 रन), आयुष बडोनी (शून्य) और केएल राहुल (10) का विकेट गंवाया. इसके बाद दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या ने पारी को संभालते हुए 65 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को अश्विन ने क्रुणाल (25 रन) को आउट कर तोड़ा. अर्धशतक पूरा करने के बाद यजुवेंद्र चहल ने दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजा. हुड्डा ने 59 रन बनाए.

इसके बाद ओबेड मैकॉय ने जेसन होल्डर (एक रन) और चमीरा (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाई. हालांकि आखिर में मार्कस स्टोइनिस (27 रन) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वो टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके. पारी के आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने स्टोइनिस को आउट किया.

राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और मैकॉय को दो-दो विकेट मिला, जबकि चहल और अश्विन के खाते में एक-एक विकेट आया. इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 178 रन बनाए. राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 29 गेंद पर 41 रन बनाए, तो कप्तान संजू सैमसन ने 24 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली. इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 39 रन बनाए. लखनऊ की ओर से रवि बिश्वनोई ने 2 विकेट लिए, जबकि आवेश खान, होल्डर और बडोनी को एक-एक विकेट मिला.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें