इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जिम पार्क्स का 90 वर्ष की आयु में निधन
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जिम पार्क्स


इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज जिम पार्क्स का 90 वर्ष की आयु में निधन

लंदन :  ससेक्स और इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज जिम पार्क्स का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। ससेक्स क्रिकेट के मुताबिक, पार्क्स पिछले हफ्ते अपने घर में गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गयाथा, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। 

ससेक्स क्रिकेट ने एक बयान में कहा, "ससेक्स क्रिकेट को 90 साल की उम्र में जिम पार्क्स के निधन की घोषणा करते हुए बहुत दुख हो रहा है। जिम का आज सुबह वर्थिंग अस्पताल में निधन हो गया।"

जिम, मार्टलेट पहनने वाले अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक थे। उनका जन्म हेवर्ड्स हीथ में 1930 में हुआ था और उन्होंने होव काउंटी ग्रामर स्कूल में पढ़ाई की थी। उन्होंने 1949 में 18 साल की उम्र में ससेक्स के लिए एक सफल करियर की शुरुआत की जिसमें उन्होंने कुल 739 प्रथम श्रेणी मैच और 132 लिस्ट ए मैच खेले।

 पार्क्स ने अपने करियर की शुरुआत एक कुशल लेग-ब्रेक गेंदबाज के रूप में की थी,बाद में वह विकेट-कीपर बल्लेबाज हो गए। उन्होंने 46 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया और 36,000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए।

उन्होंने 1963 में एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया। वह ससेक्स टीम का एक अनिवार्य हिस्सा थे जिसने प्रतियोगिता के पहले दो वर्षों में लॉर्ड्स में जिलेट कप जीता था। वह एक विस्फोटक बल्लेबाज थे। जिनका खेल आदर्श रूप से एक दिवसीय क्रिकेट के लिए उपयुक्त था। उन्होंने कई शॉट विकसित किए, जिसमें "स्लॉग स्वीप" भी शामिल है।  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें