PAK vs WI के दौरान बाबर आजम की इस हरकत से अंपायर ने सुनाई पूरी टीम को सजा
बाबर आजम


पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. गौरतलब है कि दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराकर सीरीज सीरीज अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान को दूसरे मैच में जीत भले ही शानदार मिली है, लेकिन कप्तान बाबर आजम की एक गलती ने पूरी टीम को मुसीबत में डाल दिया है.

बाबर आजम ने की ये हरकत
दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में बाबर आजम ने क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन किया. वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर के दौरान बाबर विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के लिए विकेटकीपर के दस्ताने का इस्तेमाल करते हुए नजर आये. इसके बाद अंपायर ने बाबर को ग्लव्स उतारने के लिए कहा और वेस्टइंडीज के पेनल्टी के रूप में पांच रन दे दिए. उनकी इस गलती के लिए फैंस उन्हें जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं.

क्रिकेट के नियम 28.1 का उल्लंघन
क्रिकेट के नियम 28.1 के अनुसार मैच के दौरान ग्लव्स का उपयोग विकेटकीपर के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी नहीं कर सकता है. इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है. अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो बल्लेबाजी कर रही टीम को अतिरिक्त पांच रन दिए जाते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें