IND vs ENG : आखिरी टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया रचेगी नया इतिहास,  नहीं खेल पाएगा इंग्लैंड का यह खिलाड़ी
बेन स्टोक्स (File Photo)


भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज आखिरी और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. दुनियाभर की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हैं. दरअसल टीम इंडिया जैसी ही यह मैच जीतेगी वह एक नया इतिहास रच सकती है. गौरतलब है टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी
माना जा रहा है कि हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नए कप्तान बने बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबले से बाहर हो जाएंगे. मौजूदा समय के सबसे घातक ऑलराउंडर माने जाने वाले स्टोक्स अगर इस मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया की जीत लगभग तय हो जाएगी.

इस वजह से होंगे बाहर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टोक्स की तबीयत खराब है और इसी के चलते वो कुछ दिनों बाद शुरू हो रहे आखिरी मुकाबले से बाहर रहेंगे. उन्हें कोरोना है, फिलहाल इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. यही नहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बची हुई टेस्ट सीरीज से भी स्टोक्स बाहर हो जाएंगे.

2-1 से आगे है टीम इंडिया

बता दें कि इस सीरीज में अभी तक टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. ये सीरीज 2021 में खेली जा रही थी, लेकिन 5वें टेस्ट से ठीक पहले भारतीय टीम के खेमे में कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए, जिसके चलते ये मुकाबला पूरे 1 साल के टल गया. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें

इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया एक और रिकॉर्ड, इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में लिए सर्वाधिक विकेट..

इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान ......