सचिन ने की रूट और बेयरस्टो की तारीफ, कहा-दोनों ने बल्लेबाजी को बनाया आसान
सचिन तेंदुलकर


नई दिल्ली :  पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की तारीफ की है। 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रूट और बेयरस्टो के बीच चौथे विकेट के लिए हुए 269 रनों की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए भारत को सात विकेट से हराया, साथ ही खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना सर्वोच्च सफल रन चेज भी पूरा किया।

सचिन ने ट्वीट किया, "श्रृंखला बराबर करने के लिए इंग्लैंड की विशेष जीत। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने बल्लेबाजी को बहुत आसान बना दिया है। इंग्लैंड को शानदार जीत के लिए बधाई।"

बता दें कि जो रूट (नाबाद 142) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 114) के बेहतरीन नाबाद शतकों की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में 378 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत पर सात विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली है। रूट ने 173 गेंदों पर 19 चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 142 और बेयरस्टो ने 145 गेंदों पर 15 चौके और 1 छक्के की बदौलत नाबाद 114 रन बनाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, तब कोरोना मामलों के चलते पांचवां टेस्ट नहीं हो सका था, जो अब खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने जीतकर श्रृंखला 2-2 से बराबरी कर ली।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें