खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली के समर्थन में उतरे  रोहित शर्मा, कहा-वह महान बल्लेबाज हैं, किसी आश्वासन की जरूरत नहीं
रोहित शर्मा


लंदन : भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को 100 रन से मिली करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे, लेकिन वह महान बल्लेबाज हैं. इसलिए उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है.

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, "कोहली ने इतने सारे मैच खेले हैं. वह इतने सालों से खेल रहे हैं. वह महान बल्लेबाज हैं इसलिए उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है." गौरतलब है दूसरे मैच में विराट कोहली ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन ही बना सके थे. इससे पहले टी20 सीरीज में भी इंग्लैंड के खिलाफ कोहली का बल्ला शांत रहा है.

रोहित ने कहा, "मैंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस ओर इशारा किया था, फॉर्म ऊपर और नीचे जाता है, यह किसी भी क्रिकेटर के करियर का हिस्सा है. तो, उनके जैसा खिलाड़ी, जो इतने सालों तक खेलता है, जिसने इतने रन बनाए हैं , जिसने इतने मैच जीते हैं, उसके लिए उसे फॉर्म में आने के लिए केवल एक या दो अच्छी पारियां चाहिए. यह मेरी सोच है और मुझे यकीन है कि क्रिकेट जानने वाले सभी लोग ऐसा ही सोचेंगे."

गौरतलब है दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 49 ओवरों में 246 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 47, डेविड विली ने 41, जॉनी बेयरस्टो ने 38, लियाम लिविंगस्टोन ने 33 और जेसन रॉय ने 23 रन बनाए. वहीं भारत की ओर से  युजवेंद्र चहल ने 4, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 व मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 38.5 ओवरों में 146 रनों पर सिमट गई. इस तरह वह इंग्लैंड के 246 रनों का भी नहीं छू सके और 100 रन के बड़े अंतर से हार सामना करना पड़ा.  भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने दोनों ने 29, 29 रन बनाए. इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 और मोहम्मद शमी ने 23 रन बनाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें