इस गेंदबाज को नजरअंदाज कर रहे रोहित शर्मा, खतरनाक गेंदबाजों में है शुमार
कप्तान रोहित शर्मा


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा. अभी तक खेले गए दोनों मैचों में भारत और इंग्लैंड 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पहले मैच में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट से धूल चटाई थी. वहीं दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए भारत को 100 हरा दिया था. अब कल होने वाला तीसरा वनडे मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. 

टीम इंडिया में इस सीरीज में तेज गेंदबाजों की कमी है यही कारण है कि टीम इंडिया दूसरा वनडे हार गई है. टीम इंडिया के पास कई घातक गेंदबाज है. इनमे एक नाम मोहम्मद सिराज है जिसे कप्तान रोहित शर्मा मौका ही नहीं दे रहे हैं. सिराज की गेंदबाजी काफी जबरदस्त है और यह खिलाड़ी विराट कोहली का खास गेंदबाज है.

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दोनों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी है. जबकि सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. सिराज मिडिल ओवर्स में बहुत ही घातक साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है वह सिराज का नंबर घुमा देते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 
मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वह तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं. 5 टी20 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें