रोहित के नाम एक और रिकॉर्ड, तीसरा मैच जीतने के बाद इस मामले की धोनी और अजहरुरद्दीन कीबराबरी
कप्तान रोहित शर्मा


नई दिल्ली : तीन मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी का खेल दिखाते हुए अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारत की इस जीत ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या का अहम योगदान रहा है. आखिरी वनडे मैच में पंत ने जहां अपने करियर का पहला शतक जड़ा है, वहीं  हार्दिक पांड्या भी अपने पुराने रंग में नजर आए हैं.

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ उन्ही के घर में शानदार जीत हासिल की है. अंतिम मैच में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने गेंद और बैट दोनों से अपना कमाल का खेल दिखाया है.ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के हरफनमौला खेल ने सभी का दिल जीत लिया.

 गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जितने के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. वह महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुरद्दीन के खास क्लब में शामिल हो गए हैं. दरअसल रोहित शर्मा इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं.

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड
रोहित से पहले एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने वाले अन्य दो भारतीय कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से पांच मैचों की वनडे सीरीज जीती. 1990 में अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में दो मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीती. अब भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें