Ind vs WI : तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज की बुरी हार, भारत का सीरीज पर 3-0 से कब्जा
तीसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रन से हराया


त्रिनिदाद : क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रन से हराकर सीरीज 3-0 अपने नाम कर ली है. गौरतलब है शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज की धरती पर उसका क्लीन स्वीप किया.

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया और  36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए. इसके बाद बारिश के चलते खेल को बीच में रोक दिया गया. इसके बाद बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा. बारिश थमने के बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य दिया गया है.

तीसरे  वनडे में टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि 
युजवेंद्र चहल ने 58, श्रेयश अय्यर ने 44 रन बनाए. वेस्टइंडीज के गेंदबाज हेडन वाल्श को दो और अकील होसिन को एक विकेट मिला. इसके बाद बारिश से प्रभावित मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर सिटम गई. वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग ने 42 रन, शाई होप ने 22 रन और निकोलस पूरण ने 42 रन बनाए.

भारत की ओर से गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सबसे किफायती गेंदबाजी कर सफल रहे. उन्होंने चार विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज को दो, शार्दुल ठाकुर को दो और प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला. भारत ने तीन मैचों जीत कर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें