वेस्टइंडीज के लिए 600 टी20 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने कीरोन पोलार्ड
वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड


लंदन : वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड सोमवार को 600 टी20 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। लॉर्ड्स में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ लंदन स्पिरिट्स मैच के दौरान हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज पोलार्ड ने यह उपलब्धि हासिल की. पोलार्ड ने इस मैच में महज 11 गेंदों में एक चौके और चार बड़े छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन की पारी खेली.

पोलार्ड ने 600 मैचों में 31.34 की औसत से 11,723 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 104 रन है. पोलार्ड ने इस प्रारूप में एक शतक और 56 अर्धशतक बनाए हैं. उन्होंने 4/15 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 309 विकेट भी लिए हैं.

इन वर्षों में पोलार्ड ने कई टी20 टीमों/फ्रैंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने विशेष रूप से वेस्टइंडीज, घरेलू टीम त्रिनिदाद और टोबैगो, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में ढाका ग्लैडिएटर्स और ढाका डायनामाइट्स, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी व कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में त्रिनबागो नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया है.

सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने के मामले में पोलार्ड के पीछे उनके पीछे खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (543 मैच), शोएब मलिक (472), क्रिस गेल (463) और रवि बोपारा (426) हैं. मैच की बात करें तो पोलार्ड के आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत लंदन स्पिरिट्स ने 100 गेंदों में 6 विकेट पर 160 रन बनाया. कप्तान इयोन मोर्गन (37) और सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली (41) ने भी योगदान दिया. जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम केवल 108 रन ही बना सकी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें