दोनों टीमों के पास था मैच जीतने का 50-50 मौका : भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार


दुबई : भारत ने रविवार को एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है इस जीत का श्रेय चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जाता है भुवी ने साथी खिलाड़ियों की भी सराहना की है और कहा कि मैच में दोनों टीमों के लिए 50-50 का मौका था।

भुवनेश्वर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "10 ओवर के बाद मैच कड़ा था। हम चाहते थे कि हार्दिक पांड्या स्कोर करें और उन्होंने ऐसा किया। मैच करीब हो सकता था लेकिन पांड्या और जडेजा दोनों ने अच्छा काम किया।" हार्दिक पांड्या (नाबाद 33) और रवींद्र जडेजा (35) ने पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

टीम के प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "मैं प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। इसमें केवल विकेट ही नहीं बल्कि किफायती गेंदबाजी भी एक योगदान है। खेल में विचार प्रक्रिया भी बहुत महत्वपूर्ण है। आपको गेंदबाज को आउटसोर्स करना होगा।" रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी।

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 147 रनों पर समेट दिया। भुवनेश्वर ने 4 और हार्दिक ने 3 विकेट लिया।

उन्होंने कहा, "हम परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करते हैं। विकेट पर घास थी। यह ढीली घास थी इसलिए हमने पहले गेंदबाजी की। पिच ने हमें खेलने में मदद की। विश्व कप के दौरान उतनी ओस नहीं थी।" भुवनेश्वर ने कहा कि कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भारत की हार बीते दिनों की बात हो गई है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें