स्टीव स्मिथ बोले-टी20 विश्व कप में अधिक स्वतंत्र होकर खेलना चाहता हूं
स्टीव स्मिथ


कैनबरा : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वह टी-20 विश्व कप में अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलना चाहते हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 विश्व कप में अनुभवी बल्लेबाज स्मिथ का स्ट्राइक रेट 97.18 का था, जो कि इस प्रारूप के हिसाब से खराब ही कहा जाएगा। हालांकि, उन्होंने इस साल पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच के दौरान नाबाद 37 रन बनाए। संयोग से, उनका करियर स्ट्राइक रेट 125.78 का है।

सबसे छोटे प्रारूप में टीम में स्मिथ का स्थान बना पाना मुश्किल दिख रहा है, क्यों मिशेल मार्श अब नंबर तीन पर नियमित हो गए हैं और नंबर चार के लिए टिम डेविड रेस में सबसे आगे हैं।

स्मिथ ने टाउन्सविले के रिवरवे स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि जब मैं अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहा होता हूं, तो मैं निश्चित रूप से टीम में होता हूं। पिछले कुछ वर्षों में मुझे जो भूमिका दी गई थी, वह 'मिस्टर फिक्स इट' भूमिका है और वह टैग अब मुझसे छीन लिया गया है।"

उन्होंने आगे कहा, "श्रीलंका के खिलाफ मुझे लगा कि मैं बाहर जा सकता हूं और बस बहुत अधिक स्वतंत्रता और स्वाभाविक रूप से खेल सकता हूं। मेरे दिमाग में किसी तरह की झिझक नहीं है। मैं बस खेल को आगे बढ़ा रहा हूं। अगर मैं चाहता हूं पहली गेंद पर छक्का लगाऊं तो वह अब खुलकर कर पा रहा हूं।"

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें