IND vs HK : : हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में पहुंचा भारत, सूर्यकुमार ने खेली तूफानी पारी
विकेट लेने के बाद ख़ुशी मानते भारतीय खिलाड़ी


नई दिल्ली : भारत ने एशिया कप 2022 के चौथे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया है. इस मैच में जीत मिलने के साथ ही भारतीय टीम सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. इससे पहले खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. गौरतलब है ग्रुप स्टेज के दोनों मैच जीतने के साथ ही अफगानिस्तान की टीम सुपर 4 में पहुंचने में कामयाब रही. वहीं आज का मुकाबला जीतने के बाद भारत भी सुपर 4 में जगह पक्की कर ली है.

बता दें कि मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हॉन्ग कॉन्ग के सामने जीत के लिए 193 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. वहीं लक्ष्या का पीछा करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी. हॉन्ग कॉन्ग की तरफ से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए, जबकि किंचित सिंह ने 30 रन बनाए. हालांकि, वह अपनी टीम जीत दिलाने में असफल रहे.

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद चिंताजनक रही है. मैच में ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धीमी शुरुआत की और दोनों ही बल्लेबाज ज्यादातर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए. रोहित शर्मा 13 बॉल में 21 रन बनाकर आउट हुए, जबकि केएल राहुल ने 39 बॉल में 36 रन बनाए. आज के मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 68 रन बनाए और विराट कोहली ने भी नाबाद 59 रनों की पारी खेली. जबकि गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें