शेन वॉर्न के जन्मदिन पर सचिन का इमोशनल पोस्ट, लिखा-बहुत जल्दी चले गए दोस्त
सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न


स्पिन के जादूगर और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज शेन वॉर्न का आज (13 सितंबर) जन्मदिन है. हालांकि आज वह हमारे बीच में नहीं है, लेकिन दुनियाभर के खिलाड़ी और उनके चाहने वाले उन्हें मिस कर रहे हैं. इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर भी शेन वॉर्न के जन्मदिन पर उन्हें यादकर कर भावुक हो गए हैं.

गौरतलब है पिछले साल 4 मार्च को शेन वॉर्न का हृदय गति रुकने से निधन हो गया था. जिस वक्त उन्हें अटैक पड़ा वह थाईलैंड में थे. 52 साल के वॉर्न के अचानक इस तरह दुनिया से चले जाना दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को झकझोर कर रख दिया था. उनकी मौत को लेकर किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा था.

सचिन समेत कई लोगों ने वॉर्न को याद किया
वॉर्न के जन्मदिन पर सचिन ने लिखा, 'आपके जन्मदिन पर आप ही के बारे में सोच रहा था वॉर्नी!, बहुत जल्दी चले गए. आपके साथ मेरे कई यादगार पल रहे हैं. मैं इन्हें हमेशा संभाल कर रखूंगा.' सचिन के अलावा भी दुनियाभर  कई अन्य खिलाड़ियों ने भी उन्हें याद किया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की ओर से भी ट्वीट किया गया. उन्होंने विश करते हुए लिखा कि हम आपको याद कर रहे हैं.

बता दें कि 15 साल के क्रिकेट करियर में शेन वॉर्न ने कुल 145 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 708 विकेट लिए. ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले  गेंदबाज भी हैं. वॉर्न ने इंडियन प्रीमियर लीग भी खेला था. उन्होंने पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को IPL खिताब जिताया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें