विनेश फोगाट नहीं कर पायी क्वालिफ़ाई, मंगोलियाई खिलाड़ी द्वारा हुई परास्त
पूर्व रजत पदक विजेता अंशु मलिक की गैरमौजूदगी में विनेश पदक की प्रबल दावेदार थीं


नई दिल्ली:-ट्रिपल कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन विनेश फोगट मंगलवार को बेलग्रेड में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में एक बड़ी उलटफेर में मंगोलिया की खुलन बत्खुयाग से 0-7 से मुक़ाबला हारकर क्वालिफ़ाई करने में नाकाम रही।  राष्ट्रमंडल खेलों बर्मिंघम में भारत के शानदार 12-पदक जीतने वाले में स्वर्ण जीतने खिलाडियों में , 10 वीं वरीयता प्राप्त विनेश अंतिम सेकंड में महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा में एशियाई रजत पदक विजेता द्वारा पिन किए जाने से अपना संतुलन खो बैठी। बत्खुयाग ने पहले ही दौर में 3-0 की बढ़त ले ली और विश्व के पूर्व कांस्य पदक विजेता को अंतिम सेकंड में मैट पर पटक कर चार अंक हासिल करते हुए एक शनदार जीत हासिल की।



संयोग से, भारत की जूनियर पहलवान "अंतिम", जिन्हें चयन ट्रायल में विनेश ने बाहर कर दिया था, पिछले महीने की शुरुआत में अंडर-23 एशियाई मीट में मंगोलियाई खिलाड़ी बतख़ुयाग  को हराया था।

पूर्व रजत पदक विजेता अंशु मलिक की गैरमौजूदगी में विनेश पदक की प्रबल दावेदार थीं क्योंकि मौजूदा चैंपियन और जापानीसनसनी अकारी फुजिनामी मैच के दौरान चोट लगने के कारण हटने के बाद उन्हें भी अनुकूल ड्रॉ मिला था।  हालांकि, वहक्वालीफिकेशन में बाहर हो गई थी।

अधिक खेल की खबरें