जहीर खान और महेला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के लिए निभाएंगे नई जिम्मेदारी
जहीर खान और महेला जयवर्धने


मुंबई : टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जहीर खान और श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस की नई जिम्मेदारी दी है। एमआई #वनफेमिली के विस्तार के साथ, जिसमें अब मुंबई इंडियंस के साथ मुंबई इंडियंसअमीरात और मुंबई इंडियंस केप टाउन शामिल हैं, टीम प्रबंधन अब एक केंद्रीय टीम का निर्माण करने जा रही है, जिसके लिए दो मुंबई इंडियंस दिग्गजों में महेला जयवर्धने और जहीर खान को नई भूमिकाएं सौंपी जा रही हैं।

महेला जयवर्धने को ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस, मुंबई इंडियंस के रूप में नियुक्त किया गया है। जिसके तहत महेला के पास समग्र रणनीतिक योजना, एक एकीकृत वैश्विक उच्च-प्रदर्शन इको-सिस्टम का निर्माण, साथ ही प्रत्येक टीम की कोचिंग, समर्थन संरचनाएं, तालमेल सुनिश्चित करने के लिए टीम के मुख्य कोचों के साथ मिलकर काम करना, क्रिकेट का एक सुसंगत ब्रांड, और मुंबई द्वारा निर्धारित सर्वोत्तम योजनाओं के कार्यान्वयन की जिम्मेदारी होगी।

वहीं, जहीर खान को क्रिकेट डेवलपमेंट, मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड के रूप में नियुक्त किया गया है। जहीर के पास मुंबई के मजबूत कार्यक्रमों के जरिये प्रतिभा की पहचान करने और उन्हें तैयार करने की जिम्मेदारी होगी।

आकाश अंबानी (चेयरमैन, रिलायंस जियो इन्फोकॉम) ने कहा, "मैं महेला और जहीर को हमारी वैश्विक कोर टीम के हिस्से के रूप में पाकर खुश हूं। दोनों मुंबई इंडियंस परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और क्रिकेट मुंबई इंडियंस की भावना का प्रतीक हैं। मैं मुझे विश्वास है कि वे विश्व स्तर पर हमारी सभी टीमों के माध्यम से समान प्रवाह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे और दुनिया भर में क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र में बदलाव लाएंगे।"

वहीं, जयवर्धने ने कहा, "मुंबई इंडियंस के वैश्विक क्रिकेट संचालन का नेतृत्व करना मेरे लिए एक पूर्ण सम्मान की बात है। श्रीमती अंबानी और आकाश के नेतृत्व और मार्गदर्शन ने मुंबई को सबसे मूल्यवान वैश्विक क्रिकेट फ्रेंचाइजी बना दिया है और मैं यह देखकर बहुत खुश हूं। मैं क्रिकेट के एक मजबूत एकजुट वैश्विक ब्रांड के निर्माण के लिए इस नई जिम्मेदारी के लिए तत्पर हूं।"

जहीर खान ने कहा,"मैं इस नई भूमिका को लेने के लिए उत्साहित हूं और नीता अंबानी व आकाश को मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुंबई इंडियंस मेरे लिए एक खिलाड़ी और एक कोचिंग टीम के रूप में घर रहा है। अब जब हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, मैं वैश्विक नेटवर्क में सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं ताकि नई प्रतिभाओं का पता लगाया जा सके जो परिवार में शामिल हो सकें।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें