मंधाना और राणा ने लगाई टीम इंडिया की नैय्या पार
भारत ने इस श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया है।


नई दिल्ली:-सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने नाबाद अर्धशतक जमाया जबकि ऑफ स्पिनर स्नेहा राणा ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की।राणा ने तीन विकेट झटककर भारतीय महिला टीम को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड के विरुद्ध आठ विकेट से जीत दिलाई।भारत ने इस श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया है।

मंगलवार की रात को पहले बल्लेबाजी करने आयी इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाज़ों के सामने तक नही पायी।भारतीय गेंदबाज़ों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 10 ओवर के अंदर पांच विकेट पर 54 रन पर उनके जीत की सम्भावनाओ को धूमिल कर किया। 

इंग्लैंड ने शुरुआती ओवरों में कठिन समय पाया, फ्रेया केम्प (37 गेंदों पर नाबाद 51) और मैया बाउचियर (26 रन पर 34) से पहले नियमित अंतराल पर विकेट गंवाकर छठे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को 142  के सम्मान जनक स्कोर तक पहुँचाया |

 जबकि 17 वर्षीय केम्प ने अपनी शानदार पारी के दौरान तीन चौके और 3 ही छक्के लगाए, इसी क्रम में बाउचर ने भी अपनी पारी केदौरान 4 बेहतरीन चौके लगाए।

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मात्र 16.2 ओवेरों में ही 2 खोकर 146 रन बनाते हुए मैच को बड़े ही आसानी से जीत लिया।

अधिक खेल की खबरें