ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्ग्गज खिलाड़ी को उम्मीद, सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली
विराट कोहली (File Photo)


कैनबरा :  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. गौरतलब है कि विराट अभी हाल ही में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था.

बता दें कि पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड के दौरान कहा, "अगर आपने मुझसे तीन साल पहले यह सवाल पूछा होता, तो मैं हाँ कह देता। लेकिन हाँ, मुझे अभी भी लगता है कि यह उसके लिए संभव है, इसमें कोई संदेह नहीं है.  मुझे अब भी लगता है कि वह सचिन के 100 शतक को पार कर जाएगा. लेकिन इसके लिए उन्हें अगले तीन या चार साल तक शायद साल में पांच या छह शतक उन्हें लगाना होगा."

पोटिंग ने आगे कहा, “देखिए, मैं विराट के साथ कभी यह नहीं कहूंगा कि वह साल में चार या पांच शतक नहीं लगा सकता, क्योंकि आप जानते हैं कि एक बार जब वह थोड़ा लय में आ जाता है, तो उसके लिए चीजें आसान हो जाती हैं. वह रनों के लिए भूखा है."

1,020 दिनों के लंबे इंतजार के बाद, विराट कोहली ने हाल ही में खेले गए एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाया था. उन्होंने केवल 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए और पोंटिंग के 71 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की कर ली. उन्होंने एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद खेल में वापसी की और टूर्नामेंट में दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. एशिया कप में कोहली ने पांच पारियों में 276 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल थे.

 गौरतलब है विराट अभी जब खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, तबं उन्हें टीम से बाहर किये जाने का बात चल रही थी, तब भी पोंटिंग उनके समर्थन में थे और अब भी हैं, वह खुश हैं कि कोहली अब रन बना रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें