टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका से टकराएगी टीम इंडिया,  दोनों टीमें 14 दिन में खेलेंगी तीन टी20 और तीन वनडे मैच
टीम इंडिया (File Photo)


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. 28 सितंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. अगले महीने टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो जाएगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा हो गई. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया नहीं चुनी गई है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया था. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को ब्रेक मिला है. भुवनेश्वर के नहीं होने पर दीपक चाहर को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है.

वनडे सीरीज में शिखर धवन कर सकते हैं कप्तानी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन टीम की अगुवाई कर सकते हैं. बीसीसीआई लंबे टी20 वर्ल्ड कप दौरे से पहले खिलाड़ियों के आराम को लेकर सतर्क है. ऐसे में धवन वनडे सीरीज का नेतृत्व करेंगे. खबर है कि वर्ल्ड कप के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों सहित रोहित शर्मा एंड कंपनी को आराम दिया जाएगा.

भारत vs दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
28 सितंबर – पहला टी20, त्रिवेंद्रम
1 अक्टूबर – दूसरा टी20, गुवाहाटी
3 अक्टूबर – तीसरा टी20, इंदौर

भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
पहला वनडे- 6 अक्टूबर, रांची
दूसरा वनडे-9 अक्टूबर, लखनऊ
तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, दिल्ली

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें