टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह ये घातक गेंदबाज होगा टीम इंडिया का हिस्सा
जसप्रीत बुमराह (File Photo)


नई दिल्ली : भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी 20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये तगड़ा झटका है. बुमराह इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रही टी 20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. ऐसे में जसप्रीत की कमी को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) ने घातक गेंदबाज को टीम में जगह दी है.

बता दें कि BCCI ने जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को रिप्लेस किया है. बताया जा रहा है सिराज इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया है. गौरतलब है पीठ में चोट के चलते बुमराह मेडिकल टीम निगरानी में अपना इलाज करा रहे हैं. 


कातिलाना गेंदबाजी में माहिर
मोहम्मद सिराज कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक साबित होती है और वह काफी किफायती साबित होते हैं. 28 साल के मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मैच इस साल फरवररी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट
मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 10 वनडे मैचों में 10 विकेट और 5 टी20 मैचों में 5 विकेट हासिल किये हैं. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें