IND vs SA: तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 से कब्जा
कुलदीप यादव


नई दिल्ली : भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है. भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहर बरपाते हुए तीसरे और वनडे में साउथ अफ्रीका को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. 

बता दें कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले तीसरे वनडे मैच को जीतकर भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. अब भारतीय फैंस की नजर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर होगी, जिसमें टीम इंडिया को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

भारत ने दिल्ली वनडे जीतकर सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा
तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को टीम इंडिया की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने 27.1 ओवर में 99 रनों पर ढेर कर दिया. भारत को सीरीज जीत के लिए मात्र 100 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में 105 रन बनाते हुए ये मैच और सीरीज दोनों ही जीत ली.  

वॉशिंगटन सुंदर ने खोला विकेट्स का खाता
वॉशिंगटन सुंदर ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में ही क्विंटन डि कॉक (06) को आवेश खान के हाथों कैच करा दिया. सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (15) ने सिराज के तीन ओवर में तीन चौके मारे लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर आवेश को कैच दे बैठे. सिराज ने अपने अगले ओवर में रीजा हेंड्रिक्स (03) को भी शॉर्ट फाइन पर स्थानापन्न खिलाड़ी रवि बिश्नोई के हाथों कैच करा दिया. शाहबाज ने इसके बाद ऐडन मार्कराम (09) को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच कराया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें