रोजर बिन्नी BCCI नए अध्यक्ष, सौरव गांगुली की हुई छुट्टी
रोजर बिन्नी (बीसीसीआई अध्यक्ष)


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की छुट्टी हो गई है. रोजर बिन्नी को उनकी जगह BCCI का नया अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई है. 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. आज (मंगलवार) को बीसीसीआई की हुई वार्षिक आम बैठक (AGM) में लिया गया.

बता दें कि रोजर बिन्नी बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बने हैं. 2019 के बाद से अभी तक सौरव गांगुली ने इस पद को संभाल रहे थे. कुछ समय पहले गांगुली के ही कार्यकाल को बढ़ाये जाने की उम्मीदें जताई जा रही थीं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और गांगुली की विदाई हो गई.

निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए बिन्नी
बता दें कि 67 साल के रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे. उनके अलावा किसी ने नामांकन नहीं किया था. ऐसे में रोजर बिन्नी को निर्विरोध बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया है.

रोजर बिन्नी का इंटरनेशनल रिकॉर्ड
रोजर बिन्नी ने करियर पर एक नजर डालें तो 1979-87 के दौरान भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया. उन्होंने साल 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. बिन्नी ने टेस्ट करियर में 3.63 के औसत से 47 विकेट लिए. वहीं वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम पर 29.35 के एवरेज से 77 विकेट दर्ज हैं. रोजर बिन्नी बल्ले से भी काफी योगदान देने में माहिर थे. उनके नाम पर टेस्ट में 830 और वनडे इंटरनेशनल में 629 रन दर्ज हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें