T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया
जीत के बाद ख़ुशी मानाते भारतीय खिलाड़ी


नई दिल्ली : एडिलेड में खेले गए आज अहम मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे. इस तरह बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य मिला. 

इस बीच बांग्लादेश की बैटिंग शुरू होते ही बारिश शुरू हो गई है. जिसके बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य दिया गया. ऐसे में बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन वह इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी. बांग्लादेश ने 16 ओवरों में 6 विकेट पर 145 रन ही बना पाई. जिसके बाद भारत ये मैच 5 रनों (DLS ) से जीत लिया. 

बता दें कि टीम इंडिया इस जीत के साथ  6 अंकों लेकर सेमीफाइनल की के करीब पहुंच चुकी है. बांग्लादेश पर जीत के बाद टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच चुकी है. अब भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ ग्रुप 2 के आखिरी मैच में जीत की जरूरत होगी.

कोहली ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 67 जोड़े
कोहली ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 67 और तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ 38 रन की साझेदारी की. आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हुए यादव ने 15 गेंद में 30 रन बनाए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पहले ही ओवर में तस्कीन अहमद की गेंद पर जीवनदान मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके और सात गेंद में दो रन बनाकर आउट हो गए. 

राहुल 31 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए
राहुल के अगले 29 रन दस गेंद में ही बना डाले. वह 31 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए और मुस्तफिजुर रहमान ने शाकिब की गेंद पर उनका कैच लपका. दूसरे विकेट की साझेदारी में 67 रन 35 गेंद में बने. दूसरे छोर पर कोहली ने तस्कीन को दो और मुस्ताफिजुर को एक चौका लगाया. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)  

अधिक खेल की खबरें