टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद अचानक बदला टीम इंडिया का कोच! ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान
वीवीएस लक्ष्मण (File Photo)


नई दिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया के कोच को अचानक बदल दिया गया है. इसके बाद अब वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का नया कोच बनाया गया है. राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाले कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए ब्रेक दिया गया.  गौरतलब है टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

अचानक बदला टीम इंडिया का कोच!
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से होगी. न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है. इसके अलावा कोचिंग स्टाफ को भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक दिया गया है.

इस दिग्गज को मिली कमान
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने कहा, ‘लक्ष्मण की अगुवाई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली टीम से जुड़ेगी, जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं.’

ये दिग्गज होगा वनडे टीम का कप्तान
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी दी गई है.
इससे पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया वनडे घरेलू सीरीज के दौरान भी लक्ष्मण को टीम के कोच की जिम्मेदारी दी जा चुकी है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें