विदेशी लीग की बजाए अपने ही देश पर ध्यान दे भारतीय खिलाड़ी : रवि शास्त्री
पूर्व कोच रवि शास्त्री


मुंबई : भारत के पूर्व बल्लेबाज और कोच रवि शास्त्री ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की कोई आवश्यकता नहीं है. "हमें कहीं और देखने के बजाय अपने देश पर ध्यान देना चाहिए." गौरतलब है टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ भी इससे पहले इस बात का जिक्र कर चुके हैं, जिसका अब पूर्व कोच रवि शास्त्री ने समर्थन  किया है.

रवि शास्त्री ने कहा कि ऐसी धारणा है कि भारतीय खिलाड़ी, जो बिग बैश लीग या हंड्रेड जैसी अंतरराष्ट्रीय लीगों में प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं, अन्य देशों के खिलाड़ियों के मुकाबले नुकसान में हैं. अन्य देशों के खिलाड़ियों के विदेशी लीग में खेलने से वे विभिन्न परिस्थितियों के आदि हो जाते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद द्रविड़ ने स्वीकार किया कि कुछ अंग्रेजी खिलाड़ियों को सेमीफाइनल स्थल एडिलेड को बेहतर तरीके से बीबीएल के अनुभव के कारण फायदा हुआ होगा.

शास्त्री ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "इन सभी खिलाड़ियों के लिए सिस्टम में लीन होने और मौका पाने के लिए पर्याप्त घरेलू क्रिकेट है. इसके अलावा, आपको ये इंडिया ए टूर मिलते हैं, और आपको कई अन्य टूर मिलते हैं, जहां एक समय में आपके पास भविष्य में दो भारतीय टीमें खेल सकती हैं, जहां अन्य लोगों के लिए भारत में कहीं और जाने का अवसर आएगा. दूसरे देश में हैं कि खेलने के लिए जाएं और देखें कि आप क्या जानते हैं और वे क्या कर सकते हैं."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें