फीफा विश्व कप : नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना
मैच के 35वें मिनट में लियोनेल मेसी ने नाहुएल मोलिना को बेहतरीन पास दिया और मोलिना ने कोई गलती नहीं करते हुए गोल कर अर्जेंटीना को 1-0 से आगे कर दिया।


लुसैल : अर्जेंटीना ने शनिवार को एक रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में 4-3 से हराकर कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तय समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। 

मैच के शुरुआती 10 मिनट में डचों ने गेंद पर कब्जे का भरपूर लुत्फ उठाया। मैच के आठवें मिनट में अर्जेंटीना के जूलियन अल्वारेज़ गोल करने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन डच कीपर एंड्रीज़ नॉपर्ट ने अच्छा बचाव किया। दोनों ओर से शुरुआती मैच में केवल एक ही प्रयास हुआ और यह दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना की तरफ से आया, लेकिन गोल नहीं हुआ।

मैच के 18वें मिनट में, ज्यूरियन टिम्बर ने अर्जेंटीना के बॉक्स के अंदर मौजूद स्टीवन बर्गविजन को एक शानदार लॉन्ग पास दिया, लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज बॉक्स के किनारे से गेंद को पकड़ने में सफल रहे।

21वें मिनट में नीदरलैंड ने कार्नर हासिल किया लेकिन सफलता नहीं मिली। 24वें मिनट में नीदरलैंड ने गोल करने का एक मौका भी गंवा दिया। गेंद मेम्फिस डेपे के पास आई, लेकिन उनका फिनिश काफी चौड़ा था।

मैच के 35वें मिनट में लियोनेल मेसी ने नाहुएल मोलिना को बेहतरीन पास दिया और मोलिना ने कोई गलती नहीं करते हुए गोल कर अर्जेंटीना को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम तक अर्जेंटीना की टीम 1-0 से आगे रही।

मैच के 73वें मिनट में मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदलकर अर्जेंटीना की बढ़त 2-0 कर दी। यह मेसी का 10वां विश्व कप गोल था। इसी के साथ वह पूर्व स्टार गेब्रियल बतिस्तुता के साथ विश्व कप में अर्जेंटीना के लिए संयुक्त सर्वोच्च स्कोरर बन गए।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें