पुजारा के टेस्ट क्रिकेट में सात हजार रन पूरे, डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा
File Photo


ढाका : भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में सात हजार रन पूरे कर लिए हैं. पुजारा ने यह उपलब्धि शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ यहां शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हासिल की. 

पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन सात हजार रनों के आंकड़े को छुआ और ब्रैडमैन के 6996 रनों को पीछे छोड़ दिया. पुजारा ने दिन के 19वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर तीन रन लेकर 7000 टेस्ट रन पूरे कर लिए.

पुजारा ने अब तक 98 टेस्ट मैचों में 44.77 की औसत से 7000 रन पूरे किये. पुजारा के अब 7012 रन हैं. इस दौरान उन्होंने 19 शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, ब्रैडमैन ने 52 टेस्ट में 6996 रन बनाए हैं.

पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले आठवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ने यह मुकाम हासिल किया है. सचिन तेंदुलकर 329 पारियों में 15921 रन के साथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें