IND vs BAN : भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को हराया, 2-0 से सीरीज पर कब्जा
जीत के बाद खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी


मीरपुर : भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में रविवार को तीन विकेट से हरा दिया। शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत को 145 रनों का लक्ष्य मिला था। जवाब में खेल के चौथे दिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन पारी खेल कर भारत को तीन विकेट से जीत दिला दी। अय्यर ने नाबाद 29 रन और अश्विन ने नाबाद 42 रन बनाए। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे टेस्ट मैच में मिले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 100 रन और बनाने थे। चौथे दिन भी भारत ने सुबह तीन विकेट जल्दी गंवा दिए। जयदेव उनादकट 13 रन, ऋषभ पंत 9 और अक्षर पटेल 34 रन बनाकर आउट हो गए। भारत का स्कोर सात विकेट पर 74 रन हो गया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने जिम्मेदारी संभाली।

दोनों ने भारतीय टीम को दबाव से बाहर निकाला और 71 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। अश्विन 62 गेंद पर 42 और श्रेयस 46 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के प्रयास से भारत ने दो मैच की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत की।

बांग्लादेश ने पहली पारी में बनाए 
दूसरी रन
इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 231 रन बनाए और भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में जाकिर हसन और लिटन दास ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। हसन ने 51 और लिटन ने 73 रन बनाए। इन दोनों के अलावा नुरुल हसन और तस्कीन अहमद ने भी 31-31 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। भारत की तरफ से दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 3, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2, जयदेव उनादकट व उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें