IND vs SL : दूसरे T20 मैच में हार्दिक पांड्या करेंगे बड़ा बदलाव, कई खिलाड़ी रडार पर
हार्दिक पांड्या (File Photo)


नई दिल्ली : मंगलवार को भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी. इस जीत भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. इसी के साथ टीम कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. ऐसे में सभी की निगाहें शुभमन गिल के पावर प्ले में प्रदर्शन पर भी टिकी होंगी, जो तेजी से रन जुटाकर सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे.

इसके अलावा पहले टी20 मैच में खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया था. जिसके बाद माना जा रहा है कि कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरे टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. ओपनर बल्लेबाज के स्थान के लिए शुभमन गिल के निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऋतुराज गायकवाड़ हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी
शुभमन गिल का 96 टी20 मैच खेलने के बावजूद करियर स्ट्राइक रेट 128.74 का है और अपने डेब्यू मैच में भी वह लय में नहीं दिखे थे. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए काफी बार पारी का आगाज करने वाले गिल अब गुजरात टाइटंस के शीर्ष क्रम का अभिन्न हिस्सा हैं. वह हालांकि जमने के बाद रन गति बढ़ाने को तरजीह देते हैं और इसी रवैये के कारण लोकेश राहुल ने टी20 टीम में अपनी जगह गंवाई.

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय की प्लेइंग 11 : हार्दिक पंड्या (कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें