कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में जो छक्का मारा था वह अब दोबारा नहीं मार पाएंगे : हारिस रऊफ
विराट कोहली


नई दिल्ली : टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली हार के बाद भारत का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया था. पूरे टूर्नामेंट में, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने पांच सुपर-12 स्टेज मैचों में से चार में जीत हासिल की.


भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर चार विकेट से जीत दर्ज कर अपने अभियान की तेज शुरुआत की। टीम इंडिया 160 रनों का पीछा करते हुए एक समय 31 रनों पर 4 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली और भारत को रोमांचक जीत दिलाई.

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान, कोहली ने 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर हारिस रऊफ की गेंद पर लगातार दो छक्के जड़े. कोहली का सीधे मैदान में लगा पहला छक्का चर्चा का विषय बन गया था, क्योंकि प्रशंसकों और कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली के इस शॉट की जमकर तारीफ की.

हालांकि, पाकिस्तान के लोकप्रिय शो 'हंसना मना है' के दौरान एक प्रशंसक द्वारा उस छक्के के बारे में पूछे जाने पर, तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने कहा कि इस तरह के शॉट क्रिकेट में एक दुर्लभ चीज है और कोहली उस शॉट को दोबारा नहीं खेल पाएंगे.

रऊफ ने कहा, "बेशक, जब छक्का लगा तो दुख हुआ. मैंने कुछ नहीं कहा लेकिन इससे मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख हुआ. मुझे लगा कि कुछ गलत हुआ है. जो कोई भी क्रिकेट जानता है वह जानता है कि वह किस तरह का खिलाड़ी है. उसने वह शॉट खेला है. अब; मुझे नहीं लगता कि वह फिर से ऐसा कर सकते हैं. ऐसे शॉट काफी दुर्लभ हैं, आप उन्हें बार-बार नहीं मार सकते. उनकी टाइमिंग एकदम सही थी."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें