एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका की सुने लुस ने अंडर -19 महिला टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए आईसीसी के प्रयासों की सराहना
एलिसा हीली और सुने लुस


डरबन :ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लुस ने अंडर -19 महिला टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रयासों की सराहना की है। आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप 14 जनवरी से शुरू होगा और इसके बाद फरवरी में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन भी होगा।

घरेलू सरजमीं पर ऐतिहासिक कुछ महीनों को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लुस ने आईसीसी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, "यह दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़े पैमाने पर कुछ महीने हैं, और यह हमारी महिला क्रिकेट और हमारे लिए एक बढ़ावा होगा। कुल मिलाकर इस तरह के क्रिकेट आयोजन को लेकर हर कोई उत्साहित है, और पूरा देश खुश है! हम और इंतजार नहीं कर सकते।"

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने कहा, "मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को दक्षिण अफ्रीका में विश्व कप जैसे वैश्विक कार्यक्रम में खेलने का मौका मिलना एक शानदार पहल है। यह युवा खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर है।"

महिलाओं के खेल में एक जूनियर विश्व कप की शुरुआत अगली पीढ़ी के सितारों को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपनी वैश्विक विकास रणनीति के तहत परिवर्तनकारी विकास देने के लिए महिला क्रिकेट आईसीसी की प्राथमिकता वाली परियोजनाओं का हिस्सा रहा है। यह टूर्नामेंट जो विरासत बनाएगा वह स्थानीय और पूरे महाद्वीप में खेल के विकास को गति देने के लिए आवश्यक है।

लुस ने कहा,"युवा लड़कियों के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि विश्व मंच पर क्या होना पसंद है, यह वह मंच साबित हो सकता है जिसमें इतने सारे भाग लेने वाले खिलाड़ी क्रिकेट को करियर के रूप में चुनने के लिए अंतिम विकल्प बनाते हैं। यह टूर्नामेंट भी बहुत सारी युवा लड़कियों के लिए बड़ा कदम है जो अपने वरिष्ठ पक्षों में जगह बनाना चाहती हैं। इस तरह का एक टूर्नामेंट महिलाओं के खेल के लिए एक महत्वपूर्ण विज्ञापन है, खासकर दक्षिण अफ्रीका में जहां हम अभी भी अपनी जगह बना रहे हैं।"

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें