भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सैंटनर होंगे कप्तान, न्यूजीलैंड टीम का ऐलान
स्पिन ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर


नई दिल्ली : भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. नियमित कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसे में टीम की कमान स्पिन ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर को सौंपी गई है.

27 साल के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर को टीम में पहली बार शामिल किया गया है. लिस्टर ने पिछले साल भारत के खिलाफ ‘न्यूजीलैंड ए’ टीम में डेब्यू किया था, हालांकि, निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें दौरा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था. सैंटनर की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम में नए खिलाड़ियों के साथ कई अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बेन लिस्टर के टीम में शामिल करने को लेकर कहा कि लिस्टर ने सभी प्रारूपों में अपने कौशल से प्रभावित किया है. बाएं हाथ के गेंदबाज के रूप में गेंद को काफी स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है.

लार्सन ने मिचेल सैंटनर को कप्तान बनाए जाने पर कहा कि मिचेल ने टी-20 टीम के कप्तान के रूप में अपने पिछले अवसरों में प्रभावित किया है. वह इससे पहले भी भारत में टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं. भारतीय परिस्थितियों में उनका अनुभव इस समूह का नेतृत्व करने के लिए अहम होगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें