आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, वनडे में भी बन सकती 1 नंबर की टीम
इस टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है.


नई दिल्ली : न्यूजीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट टीम की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी, जिसके चलते टीम इंडिया आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम बन गई है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया से पहले 1 नंबर ऑस्ट्रेलिया की टीम काबिज थी. ताजा रैंकिंग में 3690 अंकों के साथ भारत पहले नंबर पर आ गया है. वहीं वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया इस समय चौथे नंबर पर है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया 3,690 अंक और 115 की रेटिंग के साथ नंबर वन बनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 3,231 अंक और 111 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है. इसके अलावा 106 अंकों के साथ इंग्लैंड तीसरे और 100 अंकों के साथ न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है.

वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 बनने का मौका
18 जनवरी से हैदराबाद में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है. टीम इंडिया अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का सुनहरा मौका होगा. फिलहाल वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम 117 अंक के साथ पहले नंबर पर है, वहीं टीम इंडिया 110 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. ऐसे में अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करता है तो उसके 114 अंक हो जाएंगे और वह वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 हो जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें