डब्ल्यूएफआई के खिलाफ सड़क पर उतरे भारतीय पहलवान, केंद्रीय खेल मंत्रालय पहुंचे पहलवान
धरना प्रदर्शन करते पहलवान


नई दिल्ली : बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच शीर्ष पहलवान ने केंद्रीय खेल मंत्रालय के कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक के लिए पहुंचे।

पहलवान बजरंग पुनिया ने जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन के बीच कहा, 'हम केंद्रीय खेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं और बैठक खत्म होने के बाद मीडिया को इस बारे में बताएंगे।'

इन सबके बीच चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट गुरुवार को दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित धरना स्थल पर पहुंचीं। बबीता ने सभा को संबोधित करने के बाद कहा, "मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ है। मैं कोशिश करूंगी कि आज उनके मुद्दों को सुलझा लिया जाए।"

हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग में डिप्टी डायरेक्टर और पूर्व पहलवान बबिता फोगाट ने इस पूरे मामले में ट्वीट किया था, "कुश्ती के इस मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियो के साथ खड़ी हूँ। मैं आप सबको विश्वास दिलाती हूँ कि सरकार से हर स्तर पर इस विषय को उठाने का काम करूँगी और खिलाड़ियों के भावनाओं के अनुरूप ही आगे का भविष्य तय होगा। मैं अपने खिलाड़ियों की इस लड़ाई में उनके साथ हूँ। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह विश्व में देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले देश के खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी।"

बता दें कि बुधवार को दिग्गज पहलवान बजरंग पुनिया और लगभग एक दर्जन पहलवानों ने राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर डब्ल्यूएफआई के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें