अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप : भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर जीता ख़िताब
मैच में भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था।


पोटचेफ्सट्रूम : गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंग्लिश टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में केवल 68 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

68 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज कप्तान शेफाली वर्मा तीसरे ओवर में हन्नाह बाकर की गेंद पर पवेलियन लौट गईं। शेफाली ने 11 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 15 रन बनाए। इसके बाद चौथे ओवर में 20 के कुल स्कोर पर श्वेता सहरावत भी केवल 5 रन बनाकर ग्रेस स्क्रिवेन्स का शिकार बनीं।

13वें ओवर में भारतीय टीम लक्ष्य से जब तीन रन दूर थी, तभी गोंगदी तृषा को स्टोनहाउस ने आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। तृषा ने 29 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 24 रन बनाए। इसके बाद सौम्या तिवारी और हर्षिता बसु ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। सौम्या 37 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 24 रन और हर्षिता बिना खाता खोले नाबाद रहीं।

इस मैच में भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था। इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए और पूरी टीम 17.1 ओवर में 68 रन पर ऑलआउट हो गई। 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें