आईसीसी ने श्वेता, शैफाली और पार्शवी को अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप टीम ऑफ द टूर्नामेंट में किया शामिल
श्वेता सहरावत, शैफाली वर्मा और पार्शवी चोपड़ा


दुबई : आईसीसी ने भारतीय महिला टीम की श्वेता सहरावत, शैफाली वर्मा और पार्शवी चोपड़ा को अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल किया गया है। इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस को टीम का कप्तान बनाया गया है। श्वेता सहरावत ने उद्घाटन अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप अभियान के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 92 रनों की शानदार पारी खेली।

उन्होंने टूर्नामेंट में 99 की औसत और139.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 297 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में तीन नाबाद अर्धशतक लगाए। वहीं, इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस ने टूर्नामेंट में 293 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। वह टूर्नामेंट में श्वेता के बाद दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थीं। प्रतियोगिता के दौरान, स्टाइलिश शैफाली वर्मा ने बल्ले से अपने आक्रामक कौशल और कप्तान के रूप में अपने नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया। हालाँकि शैफाली ने ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन जिस गति से बनाए वह शानदार था।

टूर्नामेंट के भारत के पहले तीन मैचों में पार्शवी चोपड़ा ने केवल दो विकेट लिए थे। हालांकि, इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप में छह मैचों में 11 विकेट लेकर दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में इसकी भरपाई की। उन्होंने अंतिम सुपर सिक्स मैच में श्रीलंका के खिलाफ 5 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच में 20 रन देकर 3 और फाइनल में 13 रन देकर दो विकेट लिए।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें