तीसरे T20 मैच शुभमन गिल ने जड़ा शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 168 के बड़े अंतर से दी शिकस्त
भारत ने आज का मैच का जीतने के बाद इतिहास रच दिया है.


नई दिल्ली : टीम इंडिया ने तीसरे और अंतिम T20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 168 के बड़े अंतर से हरा दिया है.  भारतीय टीम के लिए T20 के लिहाज से ये सबसे बड़ी और ऐतिहासिक जीत है. भारत ने आज का मैच का जीतने के बाद इतिहास रच दिया है. इसके साथ भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है.

आज खेले गए मैच में भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के शानदार शतक लगाया। इसके बाद गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड को मैच मात दे दी. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलते हुए टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच को 168 रनों से जीता.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए मैच में निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके बाद कीवी टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर ऑलआउट हो गई. 235 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी बल्लेबाज को जमने का मौका नहीं दिया और कीवी टीम का स्कोर 2.4 ओवर में ही 4 विकेट पर 7 रन कर दिया.

फिन एलन (3) को हार्दिक ने शुरुआती ओवर में ही चलता किया. फिर अगले ओवर में अर्शदीप सिंह ने डेवोन कॉन्वे (1) और मार्क चैपमैन (0) को शिकार बनाया. ग्लेन फिलिप्स को पारी के तीसरे ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार ने शानदार कैच लपकते हुए पवेलियन की राह दिखा दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें